बेंगलुरु के तीन धाकड़ खिलाड़ी इस बार पूरा करेंगे खिताबी जीत का सपना

इंडियन प्रीमियर लीग भारत ही नहीं पूरे विश्व में क्रिकेट का एक बहुत ही बड़ा टूर्नामेंट है। इस क्रिकेट के लीग में खेलने के लिए कई खिलाड़ी तो अपनी राष्ट्रीय टीम से भी इस्तीफा दे देते है। बेंगलुरु के तीन धाकड़ खिलाड़ी इस बार पूरा करेंगे खिताबी जीत का सपना 

आईपीएल में कई टीमें बहुत ही ज्यादा प्रसिद्ध है उनमें से एक नाम है रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का।
इस ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से आज हम आपको बताएंगे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कुछ अहम खिलाड़ियों के बारे में जो अपने दम पर पहली बार बेंगलुरु को खिताब दिला सकते हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु



विराट कोहली



विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान हैं और वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक है कोहली आईपीएल के पहले सीजन से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का हिस्सा है।

और वह 2013 से टीम के कप्तान भी हैं कोहली हाल के टी-20 मैचों में शानदार फॉर्म में है और वह टीम का नेतृत्व करना चाहेंगे। कोहली के पास आईपीएल का काफी अनुभव है और वह अनुभव उनकी टीम को काफी उपयोगी साबित हो सकती है।

कोहली अपनी टीम को पहले आईपीएल खिताब दिलाने के लिए बहुत ही ज्यादा उत्सुक हैं। विराट कोहली को पूरी दुनिया में क्रिकेट के किन के नाम से जाना जाता है और इस वर्ष यानी 2023 के आईपीएल सीजन में अपने बल्ले की धमक से पूरे देश में अपनी चमक बिखेरने को तैयार है।

विराट कोहली ने अब भारतीय टीम से सभी प्रारूपों से कप्तानी में इस्तीफा दे दिया है लेकिन उनकी कप्तानी का जलवा टेस्ट क्रिकेट में काफी लोगों ने देख चुका है। और वह उसी अनुभव का इस्तेमाल कर इस बार बेंगलुरु के खिताबी सपने को पूरा करने में अपनी जी जान लगा देंगे।



ग्लेन मैक्सवेल



ग्लेन मैक्सवेल एक ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ ऑलराउंडर हैं । जिन्हें आई पी एल 2021 की नीलामी में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु ने खरीदा था।

मैक्सवेल का आईपीएल 2020 में प्रदर्शन निराशाजनक रहा था। लेकिन हाल के टी-20 मैचों में वह शानदार फॉर्म में रहे हैं मैक्सवेल एक बहुमुखी खिलाड़ी हैं जो सिर्फ क्रम में बल्लेबाजी कर सकता है ।

और वह ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी कर सकता है मैक्सवेल के पास आईपीएल का काफी अनुभव है और वह इस वर्ष यानी आई पी एल 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए प्रभाव छोड़ने की पूरी कोशिश करेंगे।



फाफ डु प्लेसिस



दक्षिण अफ्रीका का यह पूर्व क्रिकेटर अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए काफी मशहूर है। फाफ डू प्लेसिस पहले चेन्नई की ओर से ओपनिंग किया करते थे। जहां उन्होंने कई मैचों को अकेले अपने दम पर चेन्नई को जीत दिलाया था।

इस बार 2023 के आईपीएल में डुप्लेसिस रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से खेलते दिखाई देंगे और वह ओपनिंग भी करते दिखाई देंगे। डुप्लेसिस काफी खतरनाक बल्लेबाज है जो अपना दिन रहने पर किसी भी गेंदबाजी आक्रमण का तहस-नहस कर सकते हैं।

इसका मुजायरा उन्होंने कई बार पहले भी अपने बल्लेबाजी में दिखाया हुआ है ।फाफ डू प्लेसिस दक्षिण अफ्रीका के कप्तान भी रह चुके हैं और इस बार वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हर हाल में खिताबी जीत का सपना पूरा करने में सहयोग प्रदान करना चाहेंगे।



निस्कर्स



रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के पास आगामी आईपीएल 2023 सीजन के लिए एक मजबूत टीम है। टीम में अनुभवी खिलाड़ियों और युवा प्रतिभाओं का अच्छा मिश्रण है । बेंगलुरु के तीन धाकड़ खिलाड़ी इस बार पूरा करेंगे खिताबी जीत का सपना

और वे आगामी सत्र में अपनी छाप छोड़ने की कोशिश करेंगे ।आई पी एल 2023 सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए प्रमुख खिलाड़ी विराट कोहली ग्लेन मैक्सवेल,मोहम्मद सिराज, फफ डू प्लेसिस है इन खिलाड़ियों में टीम के लिए मैच जिताने की क्षमता है ।और आगामी आईपीएल सीजन में अपना प्रभाव छोड़ने की पूरी कोशिश करेंगे।

4 thoughts on “बेंगलुरु के तीन धाकड़ खिलाड़ी इस बार पूरा करेंगे खिताबी जीत का सपना”

Leave a Comment